देशके प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदीके जनमदिन के बोर्ड, होर्डिंग , बैनर समूचे देश भरके शहरों ,गांवों, जिलों में भाजपा के नेताओं ने लगाये लेकिन मूल अपवाद रहा?

199

*मूलके बड़बोले कथित महान नेताओंने शहर में बोर्ड बैनर लगाना जरूरी नही समझा? और नाही नरेंद्र मोदी के जनमदिन से लेकर राष्ट्रपिता के जनमदिन तक मनाये जानेवाले मनाये जाने वाले सेवा पखवाडे के बोर्ड बैनर ही लगवाये गये !*

*संवाददाता*

समूचे देश भरमे भाजपा के सभी छोटे बड़े नेताओं सामान्य कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्रीनरेंद्र मोदी के जनमदिन के उपलक्ष्य में अपने कस्बों , गांवों , शहरों , जिलों में बोर्ड ,बैनर्स , होर्डिंग्स लगाये थे ! इतना ही नही तो रास्तों चौराहों पर ,स्कूलों में मिठाईयां , अस्पतालों में मरीजों को फल वितरित किये गये थे !
लेकिन मूल शहर इसके लिये अपवाद रहा ! मूल के बड़बोले कथित महान नेताओंने , भाजपा पार्टी के पदधिकारियोने , इतना ही नही तो भाजपा की बदौलत , यहाँ के जन जनमे ख्याति लोकप्रियता प्राप्त नेता यहाँ के विधायक ,महाराष्ट्र के मंत्री सुधीरभाऊ मुनगंटीवार की बदौलत नगरपरिषद और जिला परिषद की सत्ता का सुख – लाभ भोग चुके नेताओंने भी ना तो मोदी के जनमदिन होर्डिंग , बोर्ड बैनर लगाना जरूरी समझा और नाही सेवा पखवाड़े के बोर्ड बैनर ही लगवाना जरूरी समझा !
जबके मूल शहर में तो कई कथित नेता ऐसे भी है जिन्होंने भाजपा की सत्ता का और नेताओंकी लोकप्रियता का भरपूर लाभ उठाया है ! कल परसों तक जो कड़के थे वह भी करोडोकी चल-अचल संपत्तियों के मालिक बन बैठे हैं !
एक बड़बोला नेता तो ऐसा है जिसकी कौडिकी लोकप्रियता नही होते हुवे ,जिसके पीछे दो लोग नही होते हुवे सांसदों , विधायकों , मंत्रियों , मुख्यमंत्री से भी अपनी निकटता दिखाकर भ्रष्टाचार के गर्त में डूबे बड़े बड़े अधिकारियों के छोटे बड़े लफडोंमे उन्हें बचाने ,उनके मनचाहे स्थानोंपर उनकी बदली करवा देने , या उनकी बदलियां रद्द करवा देने उनके साथ हमेशा हवाई जहाज से मुंबई के दौरेपर अक्सर आता जाता रहता है !
इतना ही नही तो यहां के कई अवैध शराब कारोबार से जुड़े हुवे माफियाओंको भी यह उनके अवैध शराब कारोबार को बेरोकटोक चलाने देनेकी सेटिंग करके देता है ! इसीके राजनैतिक कथित संपर्कों के चलते अधिकारियोंको बरगलाकर मूल के आसपडोस के गांवों मारोडा , व्याहाड से गडचिरोली जिलेके गाँवोतक अवैध शराब के सैकडों बक्से स्कॉर्पियो से और डग्गोसे दूसरी गाड़ियोंसे सरेआम हरदिन सप्लाई की जाती है !इतना ही नही तो सट्टा जुआ अड्डे चलाने वालेको , प्रतिबंधित गुटका खर्रा माझा बेचनेवालोंको , बाहर शहरों , गांवों की लड़कियों को कपड़े , मोबाईल , ज्वेलरी आदि दिलवा देने के प्रलोभन देने के लालच देकर उन्हें बर्गलाकर बस स्थानक के पास ही मेन रोड से लगी हुवी एक बिल्डिंग चलनेवाले जिस्मफरोशी के रैकेट चलानेवालेको भी इस कथित महान नेता का साथ होनेसे उनपर जबभी कोई कार्यवाही होती है तो यह नेता मंडावली करने पहोच जाता है ,जिसके चलते यह दो नंबरीयों से हर माह लाखो रुपया हप्ता बटोरता है !
अभी विगत सप्ताह मूल स्थित सोमनाथ रोडपर एक अवैध शराब बिक्रेता के यहाँ कोई रेड हुई थी जिसमे करीब पाँच – सात लाख रुपयों की अवैध विदेशी शराब के के पव्वे बरामद हुवे थे तबभी वह मामला इस कथित नेता दल्लेने उस मामले मेभी मोटा लेनदेन करके मामला रफादफा करवा दिया था !
शेरकी खाल ओढे बैठा यह शराब माफिया शराब के साथही प्रतिबंधित गुटका, खर्रा , मीठी सुपारी ,माजा भी सोमनाथ रोडपर सरेआम बेचता है और इस अवैध कारोबार के चलते मालामाल बन बैठा है ! इस दल्लेका इसे साथ होनेसे यह सरेआम यह अवैध कारोबार बेख़ौफ़ होकर कर रहा है !
यह दल्ला नेता मंत्रियोंके या भाजपा के मुंबई के किसी भी कार्यक्रमो में पहोच जाता है और अपनी तिकड़मबाजी से कार्यक्रमो के मंच पर चढ़ जाता है और नेताओं के ठीक बगलमे खड़ा हो जाता है ताके उस कार्यक्रम के हर फ़ोटो में टीवी समचारोमे वीडियो में अपना थोबड़ा दिखाकर उसीका फायदा उठाकर यह अवैध शराब कारोबारियों , सट्टा जुवे के अड्डे चलाने वाले कॉलगर्ल्स के रैकेट चलाने वाले कई दो नंबरीयों से और भ्रष्ट अधिकारियोंसे माल सूतता रहता है , !
इतनाही नही तो यही दो नंबरी माफिया इस दल्लेको हमेशा हवाई जहाज की टिकिटों का तो कभी कहींभी आनेजाने डिझल – पेट्रोल टैंक फूल करके कारों का तक इंतेजाम करके देते हैं ! इसीके चलते यह भी डुप्लेक्स बंगलों में ऐश कर रहा है और करोड़पति बन बैठा है !
इतनाही नही तो शराब माफियाओं के रूपयोपर हरिद्वार ऋषिकेश , तिरुपति , केरल के अय्यप्पा मंदिर तीर्थक्षेत्रों पर अपने पाप धोने हमेशा जाता रहता है !
भाजपा नेताओं से नजदीकियों के चलते यहांके के ठेके भी दूसरोंके नामोपर हथिया कर करोड़ों रुपयोंकी बंदरबाट कर मालामाल बन बैठने के बादभी भाजपा के नेताओ के जनमदिन के बोर्ड , बैनर, होर्डिंग बनवाने इनकी जेबोनसे रुपया नही निकलता यह अचरज भरी बात है !
मूल के यह कथित नेताओं की जेबसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनमदिन के होर्डिंग , बैनर बनवाकर मुल नगर में लगवाने इनकी जेबसे रुपये नही निकले , लेकिन खुदके जनमदिन के पचासों बैनर बनवाकर मूल के चप्पे चप्पे में लगाये गये थे ! यहां तक के उपजिला ग्रामीण रुग्णालय के बोर्ड भी इनके जनमदिन के बोर्डोंसे दबा दिये गये थे!
इतना ही नही तो एक नेताजी ने तो खुदके जनमदिन के बोर्डोंपर भाजपा के किसीभी नेता का यहां तक के मंत्री सुधीर मुनगंटीवार का भी फोटो प्रकाशित करवाना जरूरी नही समझा!